MINHAJ PARO

Learn How You Can Get The Biggest Pay Per Click Affiliate Programs

Learn How You Can Get The Biggest Pay Per Click Affiliate Programs

Image result for Learn How You Can Get The Biggest Pay Per Click Affiliate Programs

पीपीसी (पे पर क्लिक) आधुनिक व्यापार में एक वैश्विक विपणन प्रवृत्ति है जहां विज्ञापन क्लिक होने पर सहयोगी प्रत्येक बार कमा सकते हैं। यह आपकी वेबसाइट पर यात्राओं की संख्या खरीदने का एक और तरीका है। पीपीसी विज्ञापन इंटरनेट मार्केटिंग तकनीकों के रुझान और लोकप्रिय रूपों में से एक हैं जहां आप अपने व्यापार के लिए यातायात का जैविक सेट प्राप्त करने के लिए सबसे प्रामाणिक और उच्च प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड के लिए बोली लगाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप "जूते ऑनलाइन" कीवर्ड के लिए बोली लगाते हैं तो आपका विज्ञापन "ऑनलाइन जूते खरीदने" की तुलना में Google खोज पृष्ठ परिणामों के शीर्ष पर दिखाई दे सकता है।



जब भी कोई उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है और आपकी साइट पर जाता है, तो आप खोज इंजन को एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं। यह उत्पाद विपणन के एक उदाहरण द्वारा बेहतर समझाया जा सकता है यदि आप $ 500 के लायक उत्पाद बेचते हैं और $ 200 का लाभ कमाते हैं, तो आपने तय किया कि आपकी क्लिक दर $ 5 होनी चाहिए। इसका अर्थ यह है कि आपके विज्ञापनदाताओं के संदर्भ में आने वाले प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए आप $ 5 का भुगतान करते हैं। एक विज्ञापनदाता केवल यहां क्लिक के लिए भुगतान किया जाता है।



How PPC Works?


Image result for ppc




एक पीपीसी विपणन अभियान की स्थापना करना काफी आसान नहीं है। कीवर्ड पर बाजार अनुसंधान करने और सही चुनने के लिए अभियानों में सभी कीवर्ड आयोजित करने में बहुत प्रयास और कुशल बाजार योजना होती है। विज्ञापन समूह बनाना और लैंडिंग पृष्ठों को अनुकूलित करना ताकि इसमें रूपांतरण प्राप्त हो सके। लोगों को अक्सर उच्च लागत वाले कीवर्ड के लिए गलत माना जाता है, यदि आपका कीवर्ड प्रासंगिक है और कम चार्ज करके अच्छी तरह लक्षित है तो खोज इंजन वास्तव में कम शुल्क लेते हैं। इसलिए, यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि इस टूल का उपयोग अपने व्यापार दर्शकों का विस्तार करने के लिए कैसे करें।

ई-मार्केटिंग के माध्यम से यातायात के लिए बड़ी मांग है और व्यवसाय अपनी साइट के लिए वास्तविक और कार्बनिक भीड़ प्राप्त करने के लिए मर रहे हैं। यह यहां है Google विज्ञापन शब्द विपणन अभियान आपके व्यवसाय में तत्काल और जैविक यातायात को चलाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जब आप जानते हैं कि लक्ष्य बाजार में मार्केटिंग रणनीतियों को कैसे लागू किया जाए, तो प्रति क्लिक कार्यक्रमों का भुगतान करना आसान है। आपके द्वारा मर्चेंट की साइट पर आने वाले ट्रैफ़िक की बड़ी संख्या, आपके द्वारा अर्जित राजस्व की बड़ी राशि।
सबसे बड़े पीपीसी वाले कुछ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध प्रोग्राम नीचे सूचीबद्ध हैं:


1. Bidvertiser


Image result for 1. Bidvertiser

यदि आप ऐसे प्रोग्राम की तलाश में हैं जो आपको तुरंत पैसे कमाने में मदद करता है तो बोलीदाता एक बेहतरीन विकल्प है। पीपीसी यहां बोली लगाने पर काम करता है जो विज्ञापनदाताओं के बीच होता है जिसका मतलब है कि बोलीदाताओं को प्रकाशित करना, आप वास्तव में एक पीपीसी अभियान को निधि दे सकते हैं। इस प्रकार के संबद्ध विपणन नेटवर्क में, आपको भौगोलिक लक्ष्य सहित लक्ष्य बाजार के प्रकार का चयन करना होगा। आप विज्ञापनदाताओं के लिए विज्ञापन भी बना सकते हैं और आपको प्राप्त होने वाले क्लिक के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।


2. Sharesale


Image result for 2. Shareasale




सहारेले के पास संबद्ध विपणन में 15 साल का ब्रांड नाम है। शारेसेल विज्ञापनदाताओं / सहयोगियों जैसे जूते, मेकअप सौंदर्य प्रसाधन, गहने और गहने, करियर, कला, संगीत इत्यादि के लिए उत्पाद विपणन सेवा श्रेणियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं। यह दोनों के लिए उपयोगी है; व्यापारी और सहबद्ध। व्यापारियों को सभी शैलियों से विज्ञापनदाताओं की आवश्यकता होती है और उन्हें अपने सहयोगी के रूप में अंतरराष्ट्रीय बाजार में विभिन्न प्रकार के उपभोक्ताओं को लक्षित करने की संभावनाओं में वृद्धि होती है। यदि आप एक लाइफस्टाइल ब्लॉगर हैं तो आप जूते, मेकअप कॉस्मेटिक्स, गहने, संगीत, फिल्में, फिटनेस जैसे उत्पादों को चुनने की अधिक संभावना रखते हैं और सूची चालू होती है।


3. Google AdSense


Image result for Google AdSense

पीपीसी संबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा प्राप्त करने के लिए यह सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम है। Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है और उन सहयोगियों को चुनता है जिनकी वेबसाइट Google एसईओ मानकों और एल्गोरिदम से मिलती है। ऐडसेंस स्वीकृति में समय लगता है लेकिन यदि किसी वेबसाइट पर सामग्री का अच्छा और नियमित प्रवाह होता है तो उसे स्वीकृति मिलने की अधिक संभावना होती है। लोग किसी भी अन्य पीपीसी सहयोगी की तुलना में विज्ञापन की भावना से अधिक परिचित हैं, यही कारण है कि सभी नए लोग इसे शुरुआत में पसंद करते हैं।



4. Query Ads

Image result for Query Ads

यह कार्यक्रम दोनों के लिए संबद्ध प्रोग्राम प्रदान करता है; विज्ञापनदाता, यूट्यूब संबद्ध विपणन, और प्रकाशक। एक विज्ञापनदाता एक ऐसी पार्टी होती है जो विज्ञापनदाताओं को हर बार यातायात को धक्का देती है और क्लिक प्राप्त करती है। प्रकाशक वे हैं जिनके पास पदोन्नति के लिए अपना मंच है और ई-किताबें, वीडियो या आलेखों के रूप में मीडिया सामग्री बनाता है।



5. Points2shop


Image result for Points2shop



इस कार्यक्रम को ज्यादातर लोगों द्वारा प्राथमिकता दी जाती है जो पीपीसी को विस्तार से नहीं समझते क्योंकि इसमें पैसे कमाने के कई तरीके हैं। यहां संबद्ध प्रत्येक रेफ़रल के लिए $ 1 प्राप्त करते हैं और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि भुगतान तुरंत संसाधित होते हैं।
इसका मतलब है कि आपको भुगतान पाने के लिए न्यूनतम भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। विज्ञापनदाताओं को लगभग 200 देशों और लगभग 4 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंच प्राप्त होती है। कार्यक्रम कई अभियानों पर काम करता है जैसे; सीपीसी (मूल्य प्रति क्लिक), सीपीएल (लागत प्रति लीड), सीपीएस (प्रति बिक्री लागत), सीपीआई (प्रति हज़ार इंप्रेशन), सीपीए (प्रति कार्य लागत) और पीपीसी (प्रति क्लिक भुगतान)। यहां तक कि कार्यक्रम भू-आधारित लक्ष्यीकरण जैसे लक्ष्यीकरण के आधार पर कस्टम प्रबंधित किए जाते हैं।

प्रो टिप: निम्नलिखित चीजों के माध्यम से जाने के लिए आपको किसी भी संबद्ध प्रोग्राम को साइन अप करने से पहले पहली बात:


1. Terms and conditions.
2. Commission percentage.
3. Minimum payouts, if any.
4. Payment processing time.
5. Penalties charged if any.
6. Merchant partners.


Learn How You Can Get The Biggest Pay Per Click Affiliate Programs Learn How You Can Get The Biggest Pay Per Click Affiliate Programs Reviewed by minhajparo.tk on August 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Theme images by Roofoo. Powered by Blogger.