MINHAJ PARO

What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer?

What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer?


Image result for What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer?




संबद्ध विपणन इंटरनेट मार्केटिंग का एक वर्ग है जो ऑनलाइन ब्लॉग बनाने के लिए सभी ब्लॉगर्स और अन्य ऑनलाइन मार्केटिंग पैरारे के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है। विज्ञापन में उत्पन्न राजस्व के आधार पर, आप अपने ब्रांड के वेबसाइट यातायात का प्रबंधन कैसे करते हैं। संबद्ध विपणन आपके प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से आपकी वेबसाइट / ब्लॉग पर आने वाले ट्रैफ़िक के लिए रूटिंग जैसा ही है।

जिन ग्राहकों पर आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं उनके आधार पर, आप एक संबद्ध विपणन कार्यक्रम चुन सकते हैं। जब कोई विज़िटर आपकी वेबसाइट के लिंक के माध्यम से उत्पादों के ब्रांड को खरीदता है, तो आपको बिक्री से निश्चित प्रतिशत मिलता है। इंटरनेट मार्केटिंग की यह श्रेणी, जहां एक विज्ञापनदाता एक अमीर ऑनलाइन मार्केटिंग अभियान को बढ़ावा देने में शामिल है, को संबद्ध विपणन के रूप में जाना जाता है। वर्ल्ड वाइड वेब के अस्तित्व के चार साल बाद, राजस्व साझा करने का विचार आया।

इसे फ्रीलांसरों और अधिकांश पूर्णकालिक श्रमिकों के लिए शीर्ष रुझानों में से एक माना जाता है। स्वास्थ्य, इलेक्ट्रॉनिक्स, व्यक्तिगत देखभाल, गेमिंग, संगीत, दूरसंचार, शिक्षा इत्यादि में डोमेन व्यवसाय के लिए लीड बनाने के लिए हजारों सहयोगी हैं।
सबसे पहले, वास्तविक विपणन से संबंधित कुछ सामान्य खिताब देखें:

1 - उच्च यातायात ब्लॉग शुरू किया जाना चाहिए

विज्ञापन नेटवर्क के विपरीत, आपको एक संबद्ध नेटवर्क के लिए आवेदन करने के लिए अपात्र माना नहीं जाएगा। यह आपकी साइट / ब्लॉग के दौरे की संख्या पर आधारित नहीं है। रिलेशनल मार्केटिंग किसी भी उत्पाद के प्रचार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है चाहे वह ऑनलाइन मार्केटिंग या पारंपरिक मार्केटिंग का हिस्सा हो।

2 - मुद्रीकरण के लिए उन्नत विधियां यहां उपलब्ध हैं

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लक्ष्यों का पालन करने के लिए हम हमेशा बेहतरीन मार्केटिंग रणनीतियों, बाजार अनुसंधान और ई-मार्केटिंग पैरामीटर के लिए सुझाव सुनते हैं। संबद्ध विपणन बहुत कम प्रयास के साथ पर्याप्त आय का स्रोत हो सकता है। वास्तव में, यह ऑनलाइन पैसा बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है।
हालांकि यह आय का आपका एकमात्र स्रोत नहीं हो सकता है, यह आय की कई धाराओं का एक अद्भुत तरीका है। इस तरह के पाठ्यक्रम के मर जाते हैं, के रूप में स्वतंत्र नौकरियों का एक अन्य स्रोत, लेकिन आपके बैंक हिट के लिए आय का निष्क्रिय स्रोत की बिक्री कम हो जाएगा तो।

3 - यह एक जीवित कमाई का एक अनैतिक तरीका है

हम अक्सर अपने पहले अनुभव के कुछ आधारों का न्याय करते हैं। केवल कुछ लोग इच्छाओं को बनाने के अनैतिक तरीकों का उपयोग कर रहे हैं;



4 - आपसे कमाई करने के लिए एक बड़ी भीड़ या ईमेल सूची की आवश्यकता है:

यह पूरी तरह गलत है। यह आपके निम्नलिखित 'आकार' से मुक्त है। जैसा कि मैंने कहा है, अपनी सामग्री को जल्द ही अपने प्रचार विपणन के साथ मुद्रीकृत करना शुरू न करें - यहां तक ​​कि आपकी पहली पोस्ट के साथ भी।


सहबद्ध विपणन का खंभा



Image result for What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer?






सामग्री: वेब पर पोस्ट करने के लिए किसी भी पोस्ट के लिए, सामग्री महत्वपूर्ण है। जितना संभव हो उतना अपनी सामग्री शामिल करने का प्रयास करें। सामग्री अंतिम लीड या बिक्री के लिए मार्ग प्रशस्त करती है। सामग्री दो श्रेणियां हो सकती है: ब्लॉग सामग्री और वीलॉग सामग्री के रूप में हम सभी ब्लॉग की सामग्री से परिचित हैं, इसमें वीडियो लोगो के रूप में जाने वाली दृश्य सामग्री पर कुछ सीमाएं हैं। Vlogs अधिक आकर्षक हैं क्योंकि यह परिस्थितियों की सीधी और यथार्थवादी तस्वीर बनाने के उद्देश्य से कार्य करता है। ट्यूटोरियल और स्पष्टीकरणपूर्ण विज़ुअलाइज़ेशन का उद्देश्य आसानी से पूरा किया जाता है और इसे मजबूत विपणन रणनीति के हिस्से के रूप में अंतिम रूप दिया जाएगा। अगर कोई दृश्य सामग्री नहीं थी, तो पाठक के लिए ब्लॉग के माध्यम से सब कुछ समझना बहुत कठिन होगा।

एसईओ: किसी अन्य ब्लॉग पर, ऑप्टिमाइज़ेशन एक भौतिक ट्रैफिक चलाने वाली वेबसाइट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके अलावा, एसईआरपी कम समय में कार्बनिक यातायात से संपर्क करने के लिए कंपनी को सीधे परिणाम देता है।

अप-सेलिंग: अप-सेलिंग एक पुरानी रणनीति है जो एक विक्रेता द्वारा उत्पादित पेड ऐड-ऑन के लिए पिच करता है। परिधान विपणन अपग्रेड के समय कंपनी के ग्राहकों को ऐड-ऑन के लिए विशेष ऑफ़र के साथ समाप्त नहीं होता है।

प्रचार: पदोन्नति ब्रांडिंग के लिए इसे बनाने वाले लीड के व्यावसायिक पक्ष की ओर ले जाती है। वर्तमान अवधि का समय पूरी तरह से सोशल मीडिया पदोन्नति पर निर्भर है। सोशल मीडिया ने ब्रांड को ऑनलाइन खरीदारी पर भरोसा करने में मदद की है। इससे पहले, लोग सामाजिक गतिविधियों पर निर्भर थे और स्रोत ऑनलाइन खरीद थे और भुगतान डेज़ी और अप्रत्याशित माना जाता था। मौजूदा ई-कॉमर्स रुझान ऑनलाइन प्रचार के माध्यम से भागीदारों के लिए भी बड़े अवसर ले रहे हैं।
ज्यादातर मामलों में, अनुमोदित विपणन अभियान चलाने के लिए केवल 3 टीमों की आवश्यकता होती है। पारंपरिक विपणन संबद्ध विपणन सिद्धांतों पर भी काम करता है, क्योंकि यह क्षेत्रीय संचालन का हिस्सा है। यह व्यक्तियों या चैनलों और उपभोक्ताओं द्वारा बनाई गई बिक्री, विपणन, विपणन प्रक्रिया को प्रभावित नहीं करता है।

उत्पाद निर्माता / बिल्डर्स: आप एक निर्माता बन सकते हैं, आइए ऐप्पल की तरह ब्रांड कहें और अपनी खुद की मार्केटिंग टीम बेचने के लिए करें। लेकिन हर दूसरी कंपनी की तरह आप हमेशा अपनी कंपनी के शीर्ष पर मिलना चाहते हैं। बाहरी चैनलों के माध्यम से लीड और बिक्री प्राप्त करने के लिए विपणन चैनल या नेटवर्क बनाए जाते हैं।

संबद्ध विपणन: एक संबद्ध मार्कर अपनी वेबसाइट या वास्तविक ट्रैफ़िक शेयर कंपनी वेबसाइट पर YouTube सामग्री से बहुत मदद कर सकता है। चाहे इसे पदोन्नति या भुगतान विपणन के लिए सामाजिक प्लेटफार्मों के उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया हो।

नेटवर्क: अधिकृत नेटवर्क विपणक और उत्पादों को उनकी शैली के अनुसार और उत्पादों के प्रचार के लिए चुनने में सहायता प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए- क्लिकबैंक, अमेज़ॅन, एसजे संबद्ध (कमीशन जंक्शन) और अधिक।

उपभोक्ताओं: यह विश्वास करना मुश्किल है कि संबद्ध विपणन की अवधारणा चौथी पार्टी उपभोक्ता से परे है। उत्पाद खरीदने वाले ग्राहकों को फिर से ध्यान केंद्रित किया जा सकता है और एक उत्पाद बेचकर बिक्री प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक प्रभावी पुन: विपणन रणनीति पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।
योग आप एक व्यापारी या एक सहयोगी के रूप में संबद्ध विपणन शुरू कर सकते हैं। आप एक व्यापारी हो सकते हैं लेकिन आपको उत्पाद विकास, उत्पाद विचार, सही सहबद्ध साथी ढूंढने से निपटना होगा।

आम मार्ग एक सहबद्ध बन जाते हैं और आयोग के माध्यम से कमाते हैं। यह एक ऐसा मंच है जिसे उत्पाद समीक्षाओं के लिए शुरू किया जाना चाहिए, वेबनार से संपर्क करना, ईमेल सूचियों का प्रबंधन करना, सामाजिक और पीपीसी विज्ञापनों का प्रबंधन करना आवश्यक है।

आप जानते हैं कि क्या अच्छा है, आप एक व्यापारी या संबद्ध के रूप में चुन सकते हैं क्योंकि यह सही है कि आपकी पहली ज़िम्मेदारी है कि आप अपने ग्राहकों को दुनिया में दूसरी और तीसरी स्थिति दें।
What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer? What Is Affiliate Marketing And How To Become An Affiliate Marketer? Reviewed by minhajparo.tk on August 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Theme images by Roofoo. Powered by Blogger.